एसबीआई ने कई बैंकिंग सेवाओं के लिए नया टोल फ्री नंबर पेश किया – SBI Toll Free Number
भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने अपने ग्राहकों को बेहतर सेवा देने के लिए विभिन्न प्रकार की वित्तीय सेवाओं के लिए एक नया टोल-फ्री नंबर जोड़ा है। इस नए संपर्क केंद्र नंबर को डायल करके, ग्राहक अपने घर के आराम से या किसी अन्य स्थान से आवश्यक और मौलिक बैंकिंग गतिविधियों को निष्पादित कर सकते हैं, जिससे उन्हें बैंक कार्यालय जाने या इलेक्ट्रॉनिक माध्यम का उपयोग करने में होने वाली असुविधा और समय की बचत होती है। 23 जून 2022 को प्रकाशित एक हालिया ट्वीट के माध्यम से, एसबीआई ने कहा है, “चलते-फिरते बैंकिंग सहायता के लिए हमारा नया याद रखने में आसान नंबर डायल करें! 1800 1234 पर एसबीआई संपर्क केंद्र को टोल फ्री कॉल(SBI Toll Free Number) करें।”
इस नए टोल-फ्री नंबर का उपयोग करते हुए, एसबीआई के ग्राहक बैंकिंग सेवाओं का संचालन कर सकते हैं जैसे कि खाता शेष / अंतिम 5 लेनदेन, एटीएम कार्ड अवरुद्ध और प्रेषण स्थिति, चेक बुक की प्रेषण स्थिति, टीडीएस विवरण और ई-मेल द्वारा ब्याज प्रमाण पत्र जमा करना, और अनुरोध करना पिछले वाले को ब्लॉक करने के बाद नए एटीएम कार्ड के लिए। अपने ग्राहकों के लाभ के लिए, एसबीआई ने अपनी वेबसाइट पर उल्लेख किया है कि “कृपया एसबीआई के 24X7 हेल्पलाइन नंबर यानी 1800 1234 (टोल-फ्री), 1800 11 2211 (टोल-फ्री), 1800 425 3800 (टोल-फ्री), 1800 2100 पर कॉल करें। (टोल-फ्री) या 080-26599990। टोल फ्री नंबर देश में सभी लैंडलाइन और मोबाइल फोन से उपलब्ध हैं।”
जो ग्राहक अपनी शिकायतों के फोन कॉल के समाधान से नाखुश हैं या जो तकनीक की समझ रखते हैं और तुरंत शिकायत दर्ज करना चाहते हैं, वे customercare@sbi.co.in या contactcentre@sbi.co.in पर ईमेल भेज सकते हैं। एक बार उनकी शिकायत या अनुरोध सफलतापूर्वक दर्ज हो जाने के बाद व्यक्तियों को एसएमएस या ईमेल के माध्यम से एक टिकट नंबर(SBI Toll Free Number) प्राप्त होगा।
एसबीआई एसएमएस अलर्ट नंबर
जो ग्राहक मेल के माध्यम से अपनी चिंताओं को उठाना चाहते हैं, वे “HELP” टाइप कर सकते हैं और इसे “918108511111” पर भेज सकते हैं।